Virgo Horoscope 2020 (कन्या )

auarius

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, इस वर्ष आपको धन के मामले से जुड़ी कोई ऐसी खबर सुनने को मिल सकती है जिसका आपको काफी लम्बे वक़्त से इन्तजार था। इसके अलावा इस साल आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ ही घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। संभव है कि जीवन में कुछ ऐसे रिश्ते भी वापस आ सकते हैं जिनके लौटने की आपको आशा नहीं थी। इस साल की शुरुआत में काम के प्रति ऊर्जावान महसूस करेंगे और महत्वाकांक्षी रवैया अपनाएंगे जिससे कार्यक्षेत्र पर प्रबल सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस साल के मार्च के महीने में बृहस्पति का मकर राशि में गोचर होने से विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में ख़ासा लाभ मिल सकता है, इस दिशा में कोई बड़ा काम शुरू कर सकते हैं। राहु आपके दशवें भाव में विराजमान होगा जिस वजह से कार्य की दिशा में कुछ तनाव महसूस कर सकते हैं। बेहतर होगा कि आगे बढ़कर काम करें आपको अपनी मुश्किलों से उबरने का रास्ता स्वयं मिलेगा। आप निश्चित रूप से बेहद समझदार किस्म के हैं और इसीलिए हर परिस्थिति का सामना अपनी सूझ-बूझ के साथ करें।

ध्यान रखें कि मई माह में जमीन जायदाद से जुड़ा कोई फैसला ना लें क्योंकि ये वक़्त शनि और गुरु के वक्री होने का है। साल के इस माह में धन के निवेश से जुड़ा कोई फैसला ना लें। अगर आप अपनी जन्मभूमि से कहीं दूर रह रहे हैं तो साल के मध्य में वापस आने का संयोग बन सकता है। अगस्त माह में अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें और विशेष रूप से मानसिक तनाव की स्थिति में ड्राइविंग करने से बचें। आईये विस्तार से जानते हैं कि साल 2020 में जीवन के हर क्षेत्र में आपके लिए क्या रहेगा विशेष।

Work & Business Horoscope

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार ये साल इस राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा बीतेगा। कार्य से जुड़े बहुत से ऐसे अवसर प्राप्त होंगें जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े प्रोजेक्ट से जुड़ सकते हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। मार्च के महीने में कार्य से संबंधितकोई भी बड़ा फैसला ना लें ये आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। कार्य की दिशा में विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं जो आपको नए लोगों के साथ जोड़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत की बदौलत ही आप बॉस की नजरों में प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। अगर नौकरी छोड़ने की सोच रहे हैं तो भूलकर भी साल के मध्य में ना छोड़े क्योंकि इससे आपको आगे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। करियर के लिहाज से साल का अंत आपके लिए नयी सौगातें लेकर आएगा।

Finance Predictions.

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार ये वर्ष आपके लिए धन के मामलों में काफी अच्छा रहेगा, साल की शुरुआत में किये गए निवेश फलदायी सिद्ध हो सकते हैं। जमीन से जुड़े मामलों में साल की शुरुआत या अंत में अच्छे समाचार मिल सकते हैं। बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए ये साल काफी ज्यादा लाभदायक साबित हो सकता है। ध्यान रखें की साल के मध्य में किसी भी प्रकार का कोई निर्णय ना लें। जून के महीने में लेन-देन से जुड़े मामलों में सतर्कता बरतें। आपके नवम भाव में राहु के स्थापित होने की वजह से पिता के साथ जमीन जायदाद के मामलों को लेकर मतभेद होने की संभावना है। सितम्बर के महीने में आर्थिक लाभ की प्रबल स्थिति बन सकती है लेकिन अपने खर्चों पर काबू रखें। साल के अंत में आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। पिता या ससुर के साथ बिगड़े हुए रिश्ते सुधारने से आर्थिक लाभ की स्थिति बनेगी।

Education Horoscope

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, शनि आपके पंचम भाव में विराजमान होगा। इसलिए शिक्षा के मामले में विद्यार्थियों को आलस घेर सकता है। साल की शुरुआत में यदि पढ़ाई के साथ-साथ अपने खर्चे निकालने के लिए नौकरी करना चाहते हैं तो इस दिशा में भाग्य आपका साथ देगा। चूँकि इस साल आपके पांचवें भाव का स्वामी बृहस्पति वक्री होगा इसलिए इस वक़्त पढ़ाई के लिए विषयों का चुनाव सोच विचारकर ही करें। सितम्बर के माह में उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का योग बन सकता है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े किसी भी व्यक्ति से बिना वजह ना उलझें। कुल मिलाकर शिक्षा के दृष्टिकोण से ये साल आपको मिलाजुला परिणाम दे सकता है।

Family Horoscope

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, चूँकि शुक्र आपके अष्टम भाव में विराजमान होगा इसलिए साल की शुरुआत में परिवार की महिलाओं के बीच अनबन की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जमीन जायदाद के मामलों में छोटे भाई -बहनों के साथ वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। माता के साथ रिश्तों में खटास आने की वजह से मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को समाज में उपलब्धि मिलने की वजह से परिवार में खुशियों का माहौल बनेगा। सितम्बर के माह में पिता के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और परिवार में खुशियों का आगमन होगा। साल के अंत में परिवार से दूर विदेश यात्रा के लिए जा सकते हैं। देखा जाए तो पारिवारिक दृष्टिकोण से ये साल कन्या राशिवालों के लिए मिश्रित फल देगा।

Married Life

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, साल की शुरुआत में जीवनसाथी के साथ मधुर संबंध बनेंगे और इस लिहाज से वैवाहिक जीवन अच्छा बीतेगा। अपने पार्टनर के साथ कहीं विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। हालांकि मार्च से सितम्बर तक पत्नी या प्रेमी- प्रेमिका के साथ मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, बेहतर होगा कि इस दौरान अपनी वाणी पर संयम रखें। साल के मध्य में जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। इस दौरान जीवनसाथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक़्त गुजारें और जहाँ तक हो सके प्यार से पेश आएं। विवाह योग्य लड़कों के लिए उनसे उम्र में बड़ी लड़की की शादी का प्रस्ताव आ सकता है।

Love Life

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, कन्या राशि के जातक इस साल अपने पार्टनर को अपने खुशमिजाज और मजाकिया स्वभाव से हमेशा खुश रखने का प्रयास करते हैं। अपने प्रेम संबंधों को और भी बेहतर बनाने के लिए अपने मन की बातों का इजहार अपने पार्टनर के साथ जरूर करें। साल के मध्य में ऐसे लोग जिनका अपने पार्टनर से अलगाव हो चूका है दोबारा से साथ आ सकते हैं। मई के बाद आपके प्रेमी के साथ आपकी दूरी बढ़ने की वजह से रिश्ते में खटास आ सकती है। हालाँकि साल के अंत में आपका प्रेम विवाह का योग बन रहा है, यानि की जिससे आप प्यार करते हैं उससे शायद शादी भी हो सकती है।

Health Astrology

कन्या राशिफल 2020 के अनुसार, सेहत की दृष्टिकोण से ये साल आपके लिए अति उत्तम रहेगा। इस वर्ष आप खुद को एनर्जी से भरपूर और तरोताजा महसूस करेंगे। भले ही इस साल आप कितनी भी भागदौड़ क्यों का करें लेकिन आपको कभी भी थकान महसूस नहीं होगी। मई के महीने में संभव है कि कोई पुरानी ठीक हो चुकी बीमारी फिर से परेशान करे। इसलिए यदि स्किन या नसों से जुड़ी कोई समस्या हो तो इसका इलाज जल्द से जल्द करवालें। बेहतर होगा कि अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें और जहाँ तक हो सके बाहर के खाद्य पदार्थों का सेवन ना करें। साल के मध्य में मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य के लिहाज से ये साल उतार-चढ़ाव भरा रहेगा।

बेहतर परिणामों के लिए कन्या राशि के जातक साल 2020 में करें ये उपाय :

नियमित रूप से महाराज दशरथ कृत नील शनि स्तोत्र का जाप करें।

अच्छे परिणामों के लिए श्री विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का भी जाप करें।

गाय की पीठ पर तीन बार हाथ फेर कर उसे हरा चारा या हरी सब्जियां खिलायें।

11 वर्ष से छोटी कन्या या बहन, बुआ या मौसी को हरे रंग की सूट, चूड़ी या साड़ी उपहार स्वरुप भेंट करें।